Uncategorizedछत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

14 अप्रैल को लॉकडाउन हटाने से पहले प्रधानमंत्री को सीएम भूपेश बघेल ने दी ये सलाह

रायपुर: (FourthEyeNews) देश में लागू 21 दिनों क के लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल को खत्म होने जा रही है, लेकिन ये मियाद खत्म होने के बावजूद पूरे देश पर कोरोना वायरस फैलने का खतरा पहले से ज्यादा मंडरा रहा है. कई काम अभी अधूरे हैं, तैयारियां भी कई जगह उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पाई हैं.

लिहाजा अब भी सभी को यही डर सता रहा है कि अगर लॉकडाउन हटाया जाता है तो अंतराज्यीय आवागमन शुरू हो जाएगा, जिससे एक बार फिर इस महामारी के फैलने की संभावना है, इसी खतरे को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री को खत लिखा है.

ये खबर भी पढ़ें – सीएम भूपेश बघेल की इस घोषणा से सरकारी कर्मचारी खुश !

खत में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है लिखा है कि “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि यदि देश में अंतर्राज्यीय आवागमन 14 अप्रैल से प्रारंभ किया जाता है तो इसके पूर्व पूरे देश में कोविड-19 के प्रसार की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए ठोस उपाय सुनिश्चित किये जाने चाहिए।”

Image

सीएम ने खत लिखकर छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की स्थिति से भी उन्हें अवगत कराया है, मुख्यमंत्री ने लिखा है कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में 10 में से 7 (अब 8) मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 3 (अब 2) मरीजों की स्थिति सामान्य है. उन्होने लिखा है कि छत्तीसगढ़ में अबतक इस बीमारी की वजह से किसी की मौत भी नहीं हुई है.
सीएम ने बताया कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में हालात सामान्य हैं लेकिन 14 अप्रैल से ट्रेेन शुरू होने के बाद दूसरे राज्यों के लोग यहां आएंगे जिससे इस माहामारी के फैलने का खतरा बना रहे हैं, लिहाजा उन्होने मांग की है कि लॉकडाउन हटाने का फैसला बेहद विचार विमर्श के बाद ही लिया जाना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button