दंतेवाड़ा : पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे अथवा घायल होने की जानकारी मिली है। मौके से पुलिस ने एक घायल नक्सली भीमा मडक़ामी को गिरफ्तार किया है, जिसे जिला अस्पताल में उपचारार्थ भर्ती करवाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें – दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने की ग्रामीण की गला रेतकर हत्या

बस्तर डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि किरंदुल थाने से संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम मडक़ामीरा एवं समलनार के मध्य घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की।

लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से एक घायल नक्सली को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी भीमा मडक़ामी के रूप में शिनाख्त की गयी है।

श्री डांगी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कुछ नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं, घायल साथियों को नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

2 ) रायपुर : खुलेआम शराबखोरी करते 16 गिरफ्तार

रायपुर : राजधानी में खुलेआम सडक़ के किनारे व शराब दुकानों के आसपास जाम छलकाए जा रहे हैं। पुलिस इन शराबखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करते हुए 16 की गिरफ्तारी कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आबकारी और राजधानी पुलिस ने कमर कर अभियान को सख्ती के साथ तेज कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : राज्य में दो लाख से अधिक फर्जी मतदाता

थाना आजाद चौक पुलिस ने सुरेंद्र साव निवासी बजरंग नगर,गंज पुलिस ने संजय साहु निवासी मौदहापारा, थाना पण्डरी आरोपी लोकेश कुमार निवासी न्यू शांतिनगर व एक अन्य को विधान सभा मार्ग से, थाना पण्डरी में सत्य नारायण निवासी सूरजपुर व एक अन्य को रात दस बजे गिरफ्तार किया गया।

थाना उरला से सुरेश बारीक निवासी बीरगांव, थाना तेलीबांधा से आरोपी भीम राव निवासी तेलीबांधा, थाना खमतराई में हरनारायण निवासी उरला, सोमित यादव निवासी भनपुरी , हेमंत मुदलियार निवासी भनपुरी, राजेश कुमार निवासी बंजारी नगर, थाना राजेंद्रनगर में आरोपी हेमलाल निवासी इंद्रप्रस्थ कालोनी रायपुरा,आरोपी राहुल बर्मन निवासी माना कैम्प व कमलेश निवासी अमलीडीह को थाना माना से एक शराबी को आम रास्ते में शराब पीते हुए डिस्पोटल व पानी पाऊच, चखना समेत गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *