गाजीपुर : 2 कॉन्स्टेबल सस्पेंड, एसआई समेत 10 लाइन हाजिर

 गाजीपुर : राजधानी लखनऊ के चर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड के बर्खास्त सिपाहियों के समर्थन में गाजीपुर जमानियां थाने के कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा काली पट्टी बांधकर पुलिस करवाई का विरोध करने के आरोपी 13 पुलिसवालों पर एसपी गाजीपुर ने कार्रवाई की है। दो पुलिसकर्मी मोहम्मद शादाब सिद्दीकी और केशव दत्त पाण्डेय को सस्पेंड किया गया, जबकि एक एसआई समेत 10 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : खरीदने-बेचने से बढक़र भारत में उत्पादन करे रूस

बता दें कि एसपी यशवीर सिंह ने एसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ला को मामले की जांच के निर्देश दिए थे। एसपी ग्रामीण ने अपने जांच पत्र पर करवाई करते हुए दो पुलिसकर्मियों केशव दत्त पांडेय और मोहम्मद शादाब को फोटो सेशन करने और वायरल करने का दोषी पाया गया था और बाकी सिपाही को अनुशासनहीनता की रिपोर्ट एसपी को दी थी।

एसपी ने की निलंबन की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक ने दो सिपाही को सस्पेंड कर दिया और एक एसआई समेत 10 लोंगो को लाइन हाजिर कर थाने से तत्काल हटा दिया गया। वहीं काली पट्टी बांधने वाले होमगार्ड के दो लिप्त सिपाहियों के खिलाफ कमांडेंट होमगार्ड को एसपी ने पत्र लिखकर भेज दिया है।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : मियांवली डबल मर्डर मामले में मिला सुराग

एसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ला ने अभी मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सिपाहियों के खिलाफ हुई करवाई की पुष्टि का सत्यापन करते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक को जो रिपोर्ट दी गई थी, उसपर कार्रवाई हुई है। पुलिस विभाग ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की है। पुलिस महानिदेशक ने पूर्व में इस आशय का पत्र भी विभाग को भेजा हुआ है। आगे भी अगर कोई पुलिसकर्मी इस तरह की हरकत में दोषी पाया जाएगा तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *