कोरबाछत्तीसगढ़बड़ी खबरें

कोरबा : कोरबा में घुस आया 25 हाथियों का झुण्ड, वन विभाग की टीम पहुचीं

कोरबा : कोरबा के कुदमुरा वन परिक्षेत्र में हाथियों के एक दल ने डेरा डाल रखा है। पिछले दो तीन दिनों से जंगल मे विचरण करने के बाद गांव के पास तालाब और नाला में पहुच जाते हैं। दल में लगभग 25 से भी ज्यादा हाथी हैं। ग्रामीणों की सूचना पर कुरमुरा वन मंडल की टीम पहुच गई है और ग्रामीणों को इससे दूर रहने और जंगल जाने से मना कर रहे हैं। हाथियों दस्तक से लोगों मे दहशत है। बताया जा रहा है कि हाथियों का दल रायगढ़ जिले से विचरण करते कोरबा जिला पहुंचा हुआ है।

2 ) कोरबा : जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर 14 को

कोरबा : कलेक्टर द्वारा वर्ष 2018 में जिले के विभिन्न ग्रामों में आयोजित होने वालें जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर की तिथि तय कर दी गई है। कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार माह जनवरी से मई तक लोक सुराज अभियान एवं विकास यात्रा के कारण जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन नहीं किया गया। माह जून से दिसंबर तक जिले के पांचों विकासखंड के 14 विभिन्न ग्रामों में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जायेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरबा विकासखंड के अंतर्गत 14 जून को ग्राम ढोंगदरहा, 31 अगस्त को कटबितला तथा 24 नवंबर को ग्राम कुदमुरा, कटघोरा विकासखंड के अंतर्गत 23 जून को ग्राम देवरी, 22 सितंबर को रलिया एवं 30 नवंबर को ग्राम कनबेरी में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जायेगा। इसी तरह करतला विकासखंड के अंतर्गत 19 जुलाई को गुमिया, 29 सितंबर को कर्रापाली, 22 दिसंबर को पुरैना, पाली विकासखंड के अंतर्गत 28 जुलाई को शिवपुर, 27 अक्टूबर को लिटियाखार, 29 दिसंबर को पोटापानी और पोंड़ीउपरोड़ा विकासखंड के अंतर्गत 25 अगस्त को ग्र्राम खोडरी व 31 अक्टूबर को ग्राम पोड़ीखुर्द जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जायेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button