खेल

मेड्रिड : रोनाल्डो के रियल मेड्रिड छोडऩे की नहीं थी उम्मीद

मेड्रिड : ड्रिड के मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने कहा है कि उनको क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जिनेदिन जिदान के स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड छोड़ के जाने की उम्मीद नहीं थी।

ये खबर भी पढे़ं – लास वेगास : रोनाल्डो की मुश्किलें फिर बढ़ी

मोड्रिक भी स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के लिए खेलते हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जिदान ने क्लब को लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब दिलाकर अलविदा कह दिया था। वहीं रोनाल्डो ने इसी साल जुलाई में नौ साल बाद क्लब छोड़ इटली के क्लब जुवेंतस का दामन थाम लिया था।

cristiano ronaldo 1529079343

मोड्रिक ने फ्रांस फुटबाल नामक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कहा है, मुझे उम्मीद नहीं थी कि इन दोनों में से कोई भी क्लब का साथ छोड़ेगा। मैंने नहीं सोचा था कि जिदान या रोनाल्डो क्लब छोडक़र जाएंगे। उन्होंने कहा, बल्कि जब रोनाल्डो के बारे में खबरें आईं, हमने (रियल मेड्रिड के खिलाडिय़ों) ने शर्त लगाई थी और हम इस बात को लेकर सुनिश्चित थे कि वह क्लब नहीं छोड़ेंगे। मोड्रिक इस साल बेलन डी ऑर खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। उन्होने क्रोएशिया को इसी साल हुए फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

2)  जेरूसलम : इजराइल का इकलौता ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता बेचेगा अपना पदक

जेरूसलम : इजराइल के लिए ओलम्पिक में अभी तक का एकमात्र स्वर्ण पदक जीतने वाले गाल फ्रिडमैन ने अपने पदक की नीलामी करने की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रिडमैन (43) ने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा है, मैं ईबे एक्सपर्ट की तलाश कर रहा हूं जो एक बेहद ही खास और इजराइल में मिलने वाले एकमात्र सामान की नीलामी करा सके।

ये खबर भी पढ़ें – मॉस्को : फीफा विश्व कप: नेमार, मेसी और रोनाल्डो पर लटक रही निलंबन की तलवार

फ्रिडमैन ने यह पदक सर्फिग में जीता था। वह पदक के साथ अपने उस विंडसर्फर को भी बेचना चाहते हैं जिसके साथ उन्होंने 2004 ओलम्पिक खेलों में यह तमगा हासिल किया था। इस स्वर्ण से पहले वह 1996 में एटलांटा में कांस्य पदक जीत चुके थे। स्वर्ण जीतने के बाद उन्हें इजराइल ओलम्पिक समिति तथा प्रायोजकों से काफी पुरस्कार मिले थे, लेकिन उन्हें इसका 50 फीसदी टैक्स में अदा करना पड़ा था। 2005 में उनका स्वर्ण पदक चोरी हो गया था।

सात दिन बाद यह पदक जंगल में सात साल की एक लडक़ी के पास मिला था।
पदक चोरी होने के बाद फ्रिडमैन ने लिखा था, इस पदक की कोई भी कीमत नहीं लगा सकता, मैं कितना दुखी हूं, इस बात को बता नहीं सकता। पदक मिलने पर उन्होंने कहा था कि ऐसा अहसास हो रहा है जैसे पदक अभी जीता हो। 2008 में फ्रिडमैन ने संन्यास ले लिया था और विंडसर्फर कोचिंग में कदम रख दिया था। इसके साथ ही वह कई बार माउंटेन बाइक्स में प्रतिस्पर्धा करते देखे जाने लगे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button