छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंमहासमुंद

महासमुंद : लोगों की तपस्या को छग में विकास करके ब्याज समेत लौटाएंगे-नरेन्द्र मोदी

महासमुंद : छत्तीसगढ़ राज्य में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महासमुंद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यहां हजारों लोग धूप में खड़े होकर मेरा भाषण सुन रहे है उन्हें में यह विश्वास दिलाता हूं कि उनकी तपस्या बेकार नहीं जाने देंगे और विकास करके ब्याज समेत उन्हें लौटाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : अमित शाह ने पत्थलगांव खरसिया और धमतरी की जनसभाओं को किया संबोधित

महासमुंद में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा में श्री मोदी ने आज भाजपा प्रत्याशियों को जीताने के लिए अपील की। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन होने के बावजूद इस सभा में जिस तरह से भीड़ देख रहा हूं ऐसी भीड़ कहीं भी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभा में नहीं होती। क्योंकि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रैलियां व कार्यक्रम करने का दिन होता है। उन्होंने कहा कि इस सभा में बड़ी संख्या में लोग धूप में भी खड़े होकर मेरा भाषण सुन रहे है। उन्होंने कहा कि हमारी पंडाल लगाने की व्यवस्था छोटी हो गई पर यहां की जनता का प्यार ज्यादा उभर कर आया है। इसलिए हमारी व्यवस्था के लिए जो असुविधा आप लोगों को हुई है उसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं। श्री मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि आपकी तपस्या बेकार जाने नहीं देंगे। विकास करके ब्याज समेत उन्हें लौटाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : विधान मिश्रा, गजराज पगारिया, गुलाब सिंह ने छोड़ा जोगी कांग्रेस का साथ

प्रधानमंत्री ने कहा कि महासमुंद क्षेत्र मेरे लिए नया नहीं है इससे मैं परिचित रहा हूं। संगठन कार्यकर्ता के नाम पर कई वर्षो तक यहां कार्य करने का मौका मुझे यहां मिला है। यहां के लोगों की आवश्यकता, समस्या क्या है उन्हें सुलझाने के रास्ते क्या है, कार्यकर्ता के रूप में काफी कुछ अनुभव है। दिल्ली मेें प्रधानमंत्री बनने के बाद यह अनुभव मुझे छत्तीसगढ़ में विकास लाने में बहुत काम आया है और यहीं वजह है कि भारत सरकार की योजनाओं को यहां लागू कर पाते है। यहीं कारण भाजपा को आपने तीन बार विकास के मुद्दे पर सेवा करने का मौका दिया है।

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के कार्यकाल में छग में हुए विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सच्चे अर्थ में 15 साल में से सिर्फ साढ़े चार साल में रमन सिंह को यहां काम करने की सुविधा मिली है। क्योंकि इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार बैठी थी जिसका रिमोर्ट ऐसे परिवार के हाथ में था जो कि रमन सरकार की एक बात सुनते नहीं थे। विकास के लिए रमन सिंह को लड़ाई लडऩी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि पहले के 10 साल में जनता ने हम पर विश्वास किया लेकिन पूरा हमारा समय नकारात्मक शक्तियों के साथ संघर्ष में चला गया।

रमन सरकार नक्सलवाद से लड़ाई लडऩे के लिए यूपीए सरकार से मदद मांगते थे, पुलिस बल मांगते थे, आधुनिक शस्त्र मांगते थे लेकिन रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार को ऐसा लगता था कि छत्तीसगढ़ राज्य हिन्दुस्तान में है ही नहीं। यूपीए सरकार को जिम्मेदारी का अहसास नहीं होता था। ऐसी नकारात्मक परिस्थिति में भी रमन सिंह व उनकी टीम ने छग के नागरिकों के सहयोग से मध्यप्रदेश से अलग हुआ बीमारू राज्य को बाहर निकालकर नई ऊंचाईयों पर लाकर खड़ा कर दिया। श्री मोदी ने कहा कि छग को फलने-फुलने का पहला अवसर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तब मिला। अगर ऐसे ही भाजपा को 10-15 साल और मिल जाए तो छग हिन्दुस्तान में पहले तीन राज्यों के नंबर में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में जनता से कंधा से कंधा मिलाकर काम करने वाला प्रधानमंत्री बना है तो यहां विकास कैसे होगा आप समझ सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button