Kawardhaछत्तीसगढ़

मंत्री मोहम्मद अकबर ने गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए, सौगातों की लगाई बौछार

कवर्धा। कैबिनेट मंत्री मोहम्मदअकबर आज कबीरधाम जिले एक दिवसीय प्रवास पर है। इस एक दिक्सिय प्रवास में मंत्री अकबर कबीरधाम जिले के महाराजपुर, झलका, घोठिया में आयोजित गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए।

मंत्री अकबर की उपस्थिति में समाजिक गुरुओं तथा पुजारियों द्वारा यहां गुरु घासीदास स्तम्भ पर श्वेत झंडा चढ़ाया तथा मंत्री अकबर ने बाबा गुरू घासीदास के पुण्य चित्र पर फूल माला कर पूजा अर्चना की। इस अवसर उन्होंने यहाँ लोक कला मंच सांस्कृतिक भवन सांस्कृतिक मंच अहाता निर्माण कार्य का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। उन्होंने कार्यक्रमो में सामाजिक उत्थान के लिये सौगातों की झड़ी लगा दी। मंत्री अकबर ने महाराज में सामाजिक सामुदायिक भवन बनाने के लिए 6 लाख 50 हजार, तथा अन्य स्थल पर भवन निर्माण के लिए 3 लाख, ग्राम झलका में घोठिया से झलका तक पहुच मार्च निर्माण के लिए सैद्धान्तिक सहमति दी।

पंथी नृत्य के चार अलग अलग दलों को 25-25 हजार कुल 1 लाख रुपये देने की घोषणा की। सभी कार्यक्रमो में मंत्री अकबर का समाजिक पदाधिकारियों द्वारा आत्मीय स्वागत किया जा रहा है। मंत्री अकबर ने संत समाज सहित उपस्थित जनों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि बाबा गुरु घासीदास ने मानव समाज को मानवता का संदेश देने के साथ ही एक सूत्र में बांधने का कार्य किया है। संत बाबा गुरु घासीदास ने समूचे जगत के कल्याण का रास्ता दिखाया है।

उनका सन्देश मनखे मनखे एक समान आपसी भाई चारा और सबको एक सूत्र में बांधकर रखने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि बाबा जी की अमृत वाणी को हम सभी अपने जीवन मे उतार कर जीवन को चरितार्थ कर सकते है। इसके बाद मंत्री अकबर कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिरकोना, पिपरिया आयोजिय गुरुघासीदास बाबा की जंयती कार्यक्रम में शामिल होंगे। वही और खैरझितिकला में यज्ञ कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button