MP Headline 08 february 2021: CM ने कहा- ग्वालियर में 15 फरवरी से लगेगा मेला, मध्यप्रदेश ने राम मंदिर के लिए दिए 100 करोड़, पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1. मुख्यमंत्री शिवराज ने किया मेला कार्यालय का शुभारंभ, बोले- मेले में वाहन खरीदी पर रोड टैक्स

jotiraditya

ग्वालियर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विशेष विमान से रविवार सुबह ग्वालियर पहुंचे। उनके साथ में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे। राज्यसभा सांसद दोनों मेले में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। यहां मेला कार्यालय का शुभारंभ किया। साथ ही, अति कुपोषित बच्चों के लिए बस को भी हरी झंडी दिखाई। विमानतल से ही दीनदयाल एक्सप्रेस किचन का शुभारंभ किया। साथ ही, मंच से घोषणा की, 15 फरवरी से मेला लगेगा। मेले में वाहन खरीदी पर रोड टैक्स में भी छूट मिलेगी।

2. मध्यप्रदेश ने राम मंदिर के लिए दिए 100 करोड़, 14 फरवरी तक और चलेगा अभियान

RAMTENPAL

भोपाल : राममंदिर निर्माण के लिए रामजन्म भूमि तीर्थ न्यास क्षेत्र की ओर से चलाया जा रहा धनसंग्रह अभियान 14 फरवरी को पूरा होने जा रहा है। इससे पहले ही मप्र में 100 करोड़ रुपए राशि जुटा ली गई है। यह लक्ष्य के हिसाब से ही है। अब बचे हुए दिन के लिए न्यास ने 20 फीसदी और कूपन व रसीदें बुलवाई हैं।

3. राजधानी में दिन और रात का चढ़ने लगा पारा, धीरे-धीरे बढ़ेगी ठंड

BHOPALLL

भोपाल : सोमवार से एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव उत्तर भारत में दिखने लगेगा। राजधानी में न्यूनतम तापमान तीन-चार दिन तक 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहने की संभावना है। वातावरण में नमी की मात्रा काफी कम होने के कारण अब कोहरा छाने के भी आसार कम हो गए हैं। साथ ही धूप में अब तल्खी महसूस होने लगेगी।

4. केंद्रीय मंत्री तोमर बोले- किसान आंदोलन का समाधान जल्द ही

TOMARJI

ग्वालियर : केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर में कहा कि  कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन का समाधान जल्द ही निकल आएगा। आंदोलन का दायरा सीमित क्षेत्र में ही है। इसके लिए सरकार लगातार किसानों संगठनों से बातचीत कर रही है, आगे भी चर्चा की जाएगी। भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकारें किसानों के कल्याण के लिए कार्य कर रही हैं।

पार्टी व सरकार किसानों के कल्याण के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने इस बिल पर कार्य करने का वादा जनता से किया था, लेकिन अब सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए विरोध कर रही है। उन्होंने कहा पहले पंजाब गेहूं के उत्पादन में आगे था, लेकिन अब मध्य प्रदेश पंजाब से अधिक गेहूं का उत्पादन कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button