छत्तीसगढ़

नकाबपोशों ने उत्पात मचाकर सुरक्षाकर्मी को किया जख्मी

जिले के कोलफील्ड्स में सुरक्षा व्यवस्था अपने आपमें सबसे बड़ा मसला बना हुआ है। सुरक्षा के दावे करने और इस काम पर हर महीने करोड़ों खर्च करने के बाद भी अराजक तत्व भारी पड़ रहे हैं। एर्ससीएल कोरबा क्षेत्र की सिंघाल अडरग्राउंड माइंस में पिछली रात नकाबपोशों ने उत्पात मचाया। इस घटना में एक सुरक्षा कर्मी मोहर साय गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

जिला मुख्यालय कोरबा से 30 किमी दूर एसईसीएल की सिंघाली कोयला खदान संचालित हो रही है। भूमिगत परियोजना से कोयला खनन करने के साथ अन्य जरूरी कार्यों के परिप्रेक्ष्य में प्रबंधन ने तीन शिफ्ट में सुरक्षा की व्यवस्था कर रखी है। इसमें विभागीय और आउट सोर्सिंग पद्धति से रखे गए सुरक्षा कर्मी शामिल हैं। जानकारी  के अनुसार गत रात्रि 12 बजे के बाद यहां 6 से अधिक नकाबपोश आ पहुंचे।

वे कबाड़ चोर बताए जा रहे हैं और चोरी की मंशा से ही उनका प्रवेश यहां हुआ था। चोरों की आहट और उनके हौसले को लेकर यहां भय व्याप्त हो गया। कुछ सुरक्षा कर्मियों ने अपनी रक्षा की चिंता की। इस दौरान मोर्चा संभालने वाले सुरक्षा कर्मी मोहर साय पर कबाड़ चोरों ने पहले हाथ चलाए और फिर लाठी-डंडे से मारपीट की। इस घटना में कर्मी के सिर, चेहरे और अन्य हिस्सों में काफी चोटें आई। उसे अधमरा करने के साथ चोर यहां से भाग निकले। मौके से काफी कुछ स्क्रैप पार करने का दावा किया जा रहा है। चोरेां के यहां से भागने के बाद पीडि़त की सुध यहां पर काम करने वाले अन्य कर्मियों ने ली और अधिकारियों को अवगत कराया। कुछ घंटे बाद उसे नजदीक के विभागीय अस्पताल में चिकित्सा सुविधा दिलाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button