देश

नईदिल्ली : मुकेश अंबानी की बेटी ईशा बनेंगी पिरामल परिवार की बहु

नईदिल्ली : मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में शादी करने वाली हैं। वह पिरामल इंटरप्राइजेज के अजय पिरामल के बेटे आनंद से शादी करेंगी। आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं। आनंद ने महाबलेश्वर के मंदिर में ईशा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। दोनों परिवारों में लगभग 40 साल से अच्छे संबंध हैं।

पिरामल इंटरप्राइजेज के अजय पिरामल के बेटे आनंद से शादी करेंगी

शादी के प्रस्ताव के बाद दोनों परिवारों ने एक साथ लंच करके जश्न मनाया। इस मौके पर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी समेत ईशा की दादी कोकिलाबेन अंबानी और दोनों भाई आकाश, अनंत भी मौजूद थे। आनंद ने हार्वर्ड बिजनस स्कूल से बिजनस ऐडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रैजुएशन किया और वर्तमान में पिरामल इंटरप्राइजेज के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। वह यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकनॉमिक्स में ग्रैजुएट हैं।

पिरामल इंटरप्राइजेज के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं

बिजनस स्कूल से निकलने के बाद उन्होंने दो स्टार्अप शुरू किए। पिरामल रियल्टी से पहले आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए पिरामल स्वास्थ्य की स्थापना की थी, जो आज एक दिन में 40,000 से अधिक रोगियों का इलाज कर रही है। अब दोनों ही पीरामल इंटरप्राइजेज का हिस्सा हैं। आनंद इंडियन मर्चेंट चेंबर-यूथ विंग के सबसे युवा अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए पिरामल स्वास्थ्य की स्थापना की थी,

ईशा अंबानी रिलायन्स जियो और रिलायन्स रिटेल के बोर्ड की सदस्य हैं। उन्हें बिजनेस में युवा संस्कृति को बढ़ावा देने का श्रेय जाता है। उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से साइकॉलजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रैजुएशन किया। जून में ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनस स्टैनफोर्ड से बिजनस ऐडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स पूरा कर लेंगी। बता दें कि ईशा के भाई आकाश भी साल के आखिरी में श्लोका मेहता से शादी करने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button