देश

नईदिल्ली : कठुआ कांड पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने कठुआ बलात्कार एवं हत्या मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराये जाने संबंधी एक आरोपी की नयी याचिका आज खारिज कर दी। इस मामले में दायर एक याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि घटना की सीबीआई जींच नहीं की जाएगी।

suprime
suprime

न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने आरोपी प्रवेश कुमार की याचिका खारिज करते हुए कहा कि अगर पुलिस की जांच में कोई कमी थी तो इसे निचली अदालत में ही उठाया जाना चाहिए था। न्यायालय ने मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने संबंधी दो अन्य आरोपियों की एक पृथक याचिका भी ठुकरा दी।

ये खबर भी पढ़ें – नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट में राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई पर सुनवाई टली

याचिकाकर्ताओं की दलील थी कि मामले की पहले की गयी जांच कथित तौर पर दुर्भावना से प्रेरित थी। खंडपीठ ने दोनों याचिकाएं खारिज करते हुए याचिकाकर्ताओं को कहा कि वे मामले की सुनवाई के दौरान निचली अदालत में अपनी बात उठा सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : सुप्रीम कोर्ट को मिली 8वीं महिला जज

गौरतलब है कि आठ वर्षीया बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार एवं उसकी हत्या मामले की सुनवाई पंजाब के पठानकोट में हो रही है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश तेजविंद सिंह ने गत आठ जून को इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ बलात्कार एवं हत्या के आरोप तय किये थे।
https://www.youtube.com/watch?v=AuM3Gq21r2g

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button