पुलिस परिवार एक बार फिर बड़े आंदोलन की राह में

रायपुर

आंदोलन कर पिछली सरकार की नींद उड़ाने वाले पुलिस परिवार एक बार फिर उसी रास्ते पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. इस बार पुलिस परिवार भूपेश सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं. दरअसल पुलिस परिवार की साप्ताहिक अवकाश, वेतन-भत्ते सहित कई विषय को लेकर सरकार से मांग कर रहे हैं. उनकी मांगों को लेकर विपक्ष में रही कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया था.

लेकिन उस दौरान समर्थन करने वाली कांग्रेस अब सरकार में है और हाल ही में सरकार ने जो बजट पेश किया था उसे लेकर पुलिस परिवार में काफी नाराजगी है. पुलिस परिवार के आंदोलनकारियों का कहना है कि कांग्रेस ने सत्ता में आने पर उनकी ग्यारह सूत्रीय मांगों को पूरा करने का वायदा किया था लेकिन अब तक पूरा नहीं किया. अब प्रदेशभर से पुलिस कर्मियों के परिवार 24 फरवरी को राजधानी रायपुर में जुटेंगे. पुलिस परिवार के आंदोलन को अमलीजामा पहनाने वाले लोगों के द्वारा फिर से इसे लेकर अभियान भी चलाया जा रहा है.

आपको बता दें कि पुलिस विभाग की कमान संभालने के बाद नए डीजीपी डीएम अवस्थी ने IPS नेहा चंपावत की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया था. कमेटी ने राज्य के सभी जिलों में एसपी से पुलिस कर्मियों की समस्याओं पर मीटिंग करके रिपोर्ट मंगाई थी. सभी जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर कमेटी ने एक रिपोर्ट तैयार की और उसे अगली कार्यवाही के लिए राज्य शासन को भेज दिया है. हालांकि इस रिपोर्ट पर सरकार ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *