बड़ी खबरेंभोपालमध्यप्रदेश

भाजपा कार्यालय के बाहर बेरोजगार शिक्षक संघ का धरना-प्रदर्शन

भोपाल/रायपुर । लोकसभा चुनाव से पहले बेरोजगार शिक्षक संघ के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर
12 मार्च की सुबह शिवाजी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ कर सदस्यों ने रामायण पाठ शुरू कर दिया। बेरोजगार शिक्षक संघ की मांग है कि सरकार वर्ग एक उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 के जो अभ्यर्थी वेटिंग लिस्ट में हैं उनको नियुक्ति दें और इसके लिए पद बढ़ाए जाएं।

भाजपा कार्यालय के बाहर धरना और रामायण पाठ की वजह से आवागमन बाधित हो गए हैं। भाजपा कार्यालय की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पहुंचे पुलिस फोर्स करीब 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हटाया। सभी को पुलिस वाहन से कटारा हिल्स पुलिस स्टेशन भेज दिया। एसीपी अक्षय चौधरी ने बताया कि यहां पर कुछ लोग रास्ता रोक कर बैठे थे। हमने उनको समझाइश दी, नहीं माने तो हमने उन्हें यहां से हटाया।

दो-दो एग्जाम लिए

संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेश पालीवाल ने बताया कि वर्ग एक चयन परीक्षा 2023 की परीक्षा में दो-दो एग्जाम लिए गए। लेकिन, इतने नाम मात्र के पदों में भर्ती निकाली गई और दो-दो एग्जाम पास करने के बाद अच्छे नंबर लाने के बाद भी शिक्षकों को वेटिंग में डाल दिया। अपने अधिकारों के लिए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचने के लिए यह सभी एक जुट होकर सुबह से यहां रामायण का पाठ कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि बेरोजगार शिक्षक संघ जो लगातार वर्ग एक चयन परीक्षा 2023 में प्रतीक्षा सूची में चयनित शिक्षकों की न्याय संगत मांग के लिए संघर्ष करता रहा है इसके पहले भी बेरोजगार शिक्षक संघ तीन-चार आंदोलन कर चुका है। जिसके बाद आज और आज बेरोजगार शिक्षक का बीजेपी कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि बेरोजगार शिक्षक संघ के सभी चयनित शिक्षक अपनी न्याय संगत मांगों के लिए जब तक उनको लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा जब तक धरना प्रदर्शन से हिलेंगे नहीं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button