छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : भूपेश बघेल आज शाम तक होंगे जेल से रिहा

 रायपुर : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख भूपेश बघेल से आज सांसद ताम्रध्वज साहू, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित कई दिग्गज नेताओं ने जेल पहुंचकर मुलाकात की तथा उन्हें पार्टी आलाकमान की मंशा से अवगत कराते हुए जमानत के लिए आवेदन करने राजी कर लिया। इधर श्री बघेल के सहमति मिलने के तत्काल बाद उनके वकील ने सीबीआई की विशेष अदालत पहुंचकर श्री बघेल के लिए जमानत अर्जी लगा दी है।

ये खबर भी पढ़ें- रायपुर : कैलाश मुरारका को मिली जमानत

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग मंत्री राजेश मूणत के कथित अश्लील सीडीकांड मामले में सीबीआई ने पीसीसी प्रमुख को सहआरोपी बनाया है। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें 14 दिनों के न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है। अदालत ने उन्हें तत्काल जमानत का लाभ उठाने का मौका भी दिया। लेकिन श्री बघेल ने यह कहते हुए जमानत लेने से इंकार कर दिया था कि वे निर्दोष हैं, लिहाजा वे जमानत नहीं लेंगे और जेल में रहकर सत्याग्रह करेंगे।

bhupesh baghel
bhupesh baghel

इधर नाटकीय घटनाक्रम में कल सीडीकांड के मुख्य आरोपी भाजपा के पूर्व नेता कैलाश मुरारका ने सीबीआई अदालत पहुंचकर समर्पण कर दिया और जमानत ले लिया। उन्होंने कल यह भी कह दिया है कि श्री बघेल निर्दोष हैं और उनका इस कांड से दूर-दूर तक कोई लेनादेना नहीं है। वे दिल्ली में जल्द ही एक प्रेसवार्ता कर कई बड़े चेहरों को बेनकाब करेंगे।

पुनिया-ताम्रध्वज के साथ जेल पहुंचे दिग्गज नेता :

इधर कांग्रेस आलाकमान का संदेश लेकर आज प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सांसद ताम्रध्वज साहू के साथ कई बड़े नेता आज सुबह सेंट्रल जेल पहुंचकर श्री बघेल से मुलाकात की। चर्चा के दौरान उन्होंने पार्टी आलाकमान की मंशा से अवगत कराते हुए जमानत के लिए अपनी सहमति देने की बात कही।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : पीएम प्रवास के चलते जांजगीर छावनी में तब्दील

इस पर श्री बघेल ने अपनी सहमति दे दी है। बताया जाता है कि उनकी सहमति मिलते ही अधिवक्ता सतीश चंद वर्मा ने सीबीआई की विशेष अदालत पहुंचकर भूपेश बघेल की ओर से जमानत के लिए अर्जी लगा दी है। जानकारों की माने तो आज शाम तक श्री बघेल को जेल से रिहा किया जा सकता है।
https://www.youtube.com/watch?v=yNg7CkhLE-Q

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button