छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : शिक्षक दिवस राजभवन में सम्मानित किए गए गुरुजी

रायपुर : शिक्षक दिवस के अवसर पर आज राजभवन में आयोजित एक समारोह में दर्जनों शिक्षकों को सम्मानित कर पुरस्कार वितरित किया गया। इस अवसर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र और नगद राशि प्रदान किया गया। राजभवन में आयोजित इस सम्मान समारोह में विधानसभा के अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने शिक्षकों को पुरस्कृत किया और अपनी बधाई दी। कार्यक्रम में उपस्थित राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने अपने बधाई संदेश में सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षकों के सम्मान से शिक्षा जगत का गौरव सदैव बढ़ा है।

शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र और नगद राशि प्रदान किया

इस तरह के आयोजन से अन्य शिक्षकों को भी बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि गुरुजनों को जितना सम्मान होगा उतना ही शिक्षकों का मनोबल ऊंचा होगा। इसलिए हम ने राज्य स्तरीय सम्मान की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में शाला त्याग करने के कई प्रकरण सामने आते थे, धीरे-धीरे इस पर कमी आई और वर्तमान में यह प्रकरण जीरो पर आ गया है। कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे इसके लिए और अच्छे और बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं।

original 2134

सरगुजा जशपुर और अन्य बीहड़ इलाकों में सरकार द्वारा विद्या मितान की सेवा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्हें शिक्षा से जोडऩे का काम किया गया है, ताकि अधिक से अधिक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सके। दूरस्थ इलाकों से मेघावी छात्रों के सामने आने पर उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि शिक्षा का अलख अब राज्य के कोने-कोने तक पहुंच रहा है। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के सचिव गौरव द्विवेदी, राजभवन के सचिव एसके जायसवाल समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button