छत्तीसगढ़बस्तर

जगदलपुर : बिजली बकायादारों पर साढ़े 10 करोड़ का बकाया

 जगदलपुर : जिले में बकायादारों से विद्युत बिल वसूलने के लिए विद्युत वितरण कंपनी ने कमर कस ली है और अब वह उपभोक्ताओं पर बकाया 10.50 करोड़ का बिजली बिल वसूलने के लिए तत्पर है। इसमें से शासकीय विभागों में 4.76 करोड़ रूपए का बिल लंबित है। इसकी वसूली के लिए विद्युत कंपनी द्वारा जिले के हर वितरण केन्द्र में एक-एक डिस्कनेक्शन टीम गठित किया गया है, बकायादारों के घरों में दस्तक दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जानकारी के अनुसार बस्तर जिले में विद्युत कंपनी के उपभोक्ताओं पर लगभग 10.50 करोड़ का विद्युत बिल बकाया है, इसमें से निजी उपभोक्ताओं पर 6.23 एवं विभिन्न शासकीय विभागों पर 4.76 करोड़ रूपए का देयक लंबित है। कंपनी द्वारा बकायदार विद्युत उपभोक्ताओं को कई बार देयक के भुगतान के लिए नोटिस दिया गया पर बकायादारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। यहां तक कुछ बड़े बकायदार उपभोक्ताओं को लोक अदालत में समझौते के लिए बुलाया गया, पर उपभोक्ता नहीं पहुंचे।

इसीलिए कंपनी ने जिले के सभी वितरण केन्द्रों में डिस्कनेक्शन टीम गठित किया गया है, जो बकायादारों के घरों में जाकर दस्तक दे रहे हैं। विद्युत वितरण कंपनी जगदलपुर संभाग के कार्यपालन अभियंता एनके पोयाम ने इस संबंध में बताया कि बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटे जाएंगे। इसके लिए जिले के सहायक यंत्री व कनिष्ठ यंत्री को निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button