भाजपा के इन 5 बड़े नेताओं ने हिंदू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म में रचाई शादी

भाजपा में भी नेताओं ने मुस्लिम लड़की से शादी की है

अगर आप भारत में रहते हैं, तो आपने लव जिहाद के बारे में तो सुना ही होगा । लव जिहाद वह शब्द है जिसका इस्तेमाल हिंदू लड़की की शादी अगर मुस्लिम शख्स से हो जाती है तो उसके लिए किया जाता है । लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस लव जिहाद का सबसे ज्यादा विरोध करने वाली पार्टी, यानी कि भाजपा में भी नेताओं ने मुस्लिम लड़की से शादी की है या फिर मुस्लिम नेता ने हिंदू लड़की से शादी की है । तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही लोगों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने धर्म से हटकर शादियां की हैं । और आप इनमें से किसी के भी बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं, तो उसका नाम कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें ।

1. मुख्तार अब्बास नकवी

Mukhtar Abbas Naqvi

बीजेपी के मुस्लिम चेहरे के रूप में मुख्तार अब्बास नकवी एक ऐसा नाम है जिन्होंने पार्टी में एक अपनी अलग पहचान बनाई । वे फिलहाल नरेंद्र मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री है, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मुख्तार अब्बास की पत्नी सीमा नकवी हिंदू है और इन दोनों में लव मैरिज की है । नकवी दंपति ने शादी 1983 में की थी और यह शादी  उन्होंने तीन तरीकों से रचाई थी । पहले उन्होंने कोर्ट में शादी की, इसके बाद उन्होंने निकाह किया और फिर दोनों में सात फेरे भी लिए । इसके बाद दोनों एक हो गए  ।  इनकी  लव मैरिज कॉलेज के जमाने में शुरू हुई थी ।

2. सैयद शाहनवाज हुसैन

Syed Shahnawaz Hussain

भाजपा से आने वाले नेता सैयद शाहनवाज हुसैन पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता है और वह दमदार तरीके से भाजपा की बात को लोगों तक पहुंचाते हैं । लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने एक हिंदू लड़की से शादी की है और इसके लिए उन्हें 9 साल तक इंतजार भी करना पड़ा था दरअसल शाहनवाज हुसैन की पत्नी रेनू हुसैन है । जो एक स्कूल टीचर है इन दोनों के बीच कॉलेज के दौरान प्यार हुआ था और दोनों ने शादी कर ली ।

इन दोनों की शादी इतनी आसान नहीं थी दोनों की मुलाकात दिल्ली में डीटीसी बस में हुई थी और तब से ही दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे हालांकि उन्होंने धर्म का हवाला देकर शाहनवाज हुसैन से शादी करने से इनकार कर दिया था लेकिन शाहनवाज हुसैन उनका 9 साल तक इंतजार करते रहे आखिरकार 1994 में यह दोनों ने शादी कर ली ।

3. सिकंदर बख्त

Sikandar Bakht

सिकंदर बख्त अटल-आडवाणी के जमाने के बीजेपी के कद्दावर मुस्लिम नेता थे। भारत के राजनीतिज्ञ होने के साथ-साथ वह एक स्वतंत्रता सेनानी तथा लोकतंत्र सेनानी भी थे।] उनकी गणना भारतीय जनता पार्टी के उच्च नेताओं में की जाती थी। वह भाजपा के संस्थापक सदस्यों में थे और अटल सरकार में एक बार उद्योग मंत्री भी रहे। उन्होंने भी हिंदू महिला राज शर्मा से शादी की थी और अपने दोनों बेटों का भी हिंदू नाम अनिल बख्त और सुनील बख्त रखा था।  जिस समय उनका निधन हुआ वे केरल के राज्यपाल पद पर आसीन थे । सन् 2000 में उन्हें पद्म विभूषण से नवाज़ा गया ।

4. श्रेया गुप्ता

Shreya Gupta

इसी तरह भाजपा के एक और कद्दावर नेता रामलाल गुप्ता की भतीजी श्रेया गुप्ता ने फैजान करीम नाम के मुस्लिम युवक से शादी रचाई थी, जो कभी पार्टी के संगठन महामंत्री जैसे बड़े पद पर हुआ करते थे । . लखनऊ के होटल ताज में पंडित विपिन पांडे ने पूरे हिंदू रीति रिवाज और मंत्रोच्चार के साथ दोनों की शादी कराई. इस शादी में यूपी सरकार  के कई मंत्रियों सहित खुद रामलाल भी वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे थे।

5. सुहासिनी हैदर

Suhasini Haider

बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की छवि एक कट्टर ब्राह्मण हिंदू नेता की है, अक्सर वो टीवी डिबेट में राम मंदिर का राग अलापते नजर आते हैं लेकिन उनकी खुद की बेटी सुहासिनी ने हिंदू धर्म नहीं बल्कि मुस्लिम धर्म के नेता से शादी की है।  भाजपा के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी की बेटी सुहासिनी हैदर एक वरिष्ठ पत्रकार हैं और उन्होंने नदीम हैदर से शादी की है, जो कि मुसलमान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button