चुनावी चौपालछत्तीसगढ़बस्तर

मतदान के लिए विशेष प्रार्थना सभा आयोजन

विजय पचौरी , जगदलपुर

  • 11 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर मसीही समाज ने मतदान दल की सुरक्षा और सफल मतदान के लिए विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया है.
  • चाँदिया मेमोरियल मेथोडिस्ट एपिस्कोपल चर्च जगदलपुर में यह विशेष प्रार्थना आयोजित की गई है.
  • लगातार 8 घंटे तक महिलाएं पुरुष और युवा बस्तर सहित पूरे देश में होने वाले चुनाव और उसमें शामिल होने जा रहे सुरक्षाकर्मी,मतदान दल और अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर प्रार्थना करेंगे,यह प्रार्थना रात्रि 10:00 बजे से शुरू होकर सुबह 6:00 बजे तक लगातार संचालित होगी,विशेष प्रार्थना का उद्देश्य स्वच्छ राजनीति,सफल मतदान, सुरक्षित जवान तथा ठोस लोकतांत्रिक ढांचे को तैयार करने को लेकर किया जा रहा है.
  • मसीह समाज की महिलाओं के द्वारा आयोजित इस विशेष प्रार्थना में लगभग 500 कलीसिया सदस्य की मौजूदगी रहेगी,रात भर चर्च में धर्मिक भजनों के माद्यम से सुरक्षित मतदान के लिया प्रार्थना होगी,अपनी तरह का यह विशेष प्रार्थना सभा पहली बार बस्तर में आयोजित किया जा रहा है.गौरतलब है कि अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित बस्तर में चुनाव कराना आयोग के लिए भी बड़ी चुनौती मानी जाती है.
  • हर चुनाव में यहाँ नक्सली किसी ने किसी घटना को अंजाम देते रहते हैं जिसे ध्यान में रखते हुये नक्सली घटना ना हो और सफल मतदान संचालित हो इस हेतु मसीह समाज के द्वारा यह विशेष प्रार्थना आयोजित की गई है.
  • 8 घंटे की प्रार्थना सभा में जवानों की सुरक्षा और मतदान कर वापस लौटने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button