राममंदिर भूमि पूजन कवर करना है तो न्यूज चैनलों को लिखित में माननी होंगी ये शर्तें, तोड़ने पर चैनल प्रमुख होगा जिम्मेदार

उत्तरप्रदेश, अयोध्या ज़िला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं. जिसमें कहा गया है कि समाचार चैनल पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन को कवर करना चाहते हैं. उनके लिए कुछ शर्तें माननी होंगी. इसमें कहा गया है कि चैनलों को लिखित में देना होगा कि वो किसी डिबेट के लिए “विवादित पक्षकार” को नहीं बुलाएंगे.

इसके साथ ही उन्हें ये भी सुनिश्चित करना होगा कि अपनी कवरेज के दौरान वे किसी धर्म, समुदाय या किसी व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी नहीं करेंगे. अंडरटेकिंग का जो फॉरमेट ज़िला प्रशासन ने तैयार किया है, उसके मुताबिक़, अगर टीवी चैनल की वजह से कोई लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनती है तो उन चैनलों के प्रमुखों को इसका ज़िम्मेदार ठहराया जाएगा.

न्यूज़ चैनलों को जो फॉरमेट भेजा गया है, उसमें नौ बिंदु हैं, जिसमें ये भी शामिल है कि कार्यक्रम के लिए कोई सार्वजनिक जगह ना चुनें, बल्कि कार्यक्रम प्राइवेट इंडोर स्पेस में किया जाए. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के लिए कहा गया है. साथ ही पैनल में शामिल लोगों के अलावा कोई दर्शक या भीड़ ना हो.

इस अंडरटेकिंग पर मीडिया हाउस के प्रमुखों को हस्ताक्षर करना होगा, जिसपर लिखा है, “क़ानून व्यवस्था को बनाए रखा जाएगा तथा अगर किसी प्रकार से कोई गड़बड़ी होगी तो इसकी ज़िम्मेदारी मेरी व्यक्तिगत रूप से होगी.

CG corona Updateऔर MP Corona Updateदेश में Covid19का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Nationalन्यूज  Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी  Hindi News से अपडेट रहने के लिए Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube पर  subscribeकरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *