डांसर की नींव को मजबूत बनाता है शास्त्रीय नृत्य : माधुरी दीक्षित

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित न सिर्फ बेहतरीन अभिनय क्षमता के लिए जानी जाती हैं, बल्कि धक धक करने लगा, चोली के पीछे क्या है, के सेरा सेरा और काहे छेड़ मोहे जैसे गानों पर अपने सदाबहार डांस के लिए भी जानी जाती हैं। उनका कहना है कि शास्त्रीय नृत्य कला के रूप में किसी भी शख्स की नींव मजबूत करता है।

बेहतरीन अभिनय क्षमता

एक बेहतरीन कत्थक डांसर माधुरी, जो कलर्स टीवी के डांस रियलिटी शो डांस दीवाने जज कर रही हैं, उन्होंने आईएएनएस से कहा, पूरे शो में, मैं शास्त्रीय नृत्य सीखने के महत्व पर जोर देती हूं क्योंकि इससे आपके अंदर एक अनुशासन की भवना, ताल की समझ और अभिव्यक्त करने की समझ आती है। इससे डांसर के रूप में आपकी नींव मजबूत होती है, फिर आप डांस के किसी प्रारूप को बखूबी कर सकते हैं।

शास्त्रीय नृत्य सीखने के महत्व

अभिनेत्री ने बताया कि बचपन में उन्होंने आठ साल तक सिर्फ कत्थक सीखा और इसके बाद जब उन्होंने विविध शैलियों में डांस करना शुरू किया तो उनके शरीर का सहज रूप से उन शैलियों पर पकड़ बन गया। माधुरी इन दिनों फिल्म कलंक की शूटिंग में व्यस्त हैं।

2 ) रणबीर के चक्कर में दोस्त से हाथ धो बैठीं आलिया!

एक वक्त था जब आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ काफी अच्छी दोस्त थीं। दोनों साथ में जिम भी करती थीं, लेकिन अब दोनों की दोस्ती और रिलेशनशिप में काफी बदलाव आ गया है, जिसकी वजह हैं रणबीर कपूर। सभी जानते हैं कि रणबीर और आलिया के अफेयर के चर्चे बॉलिवुड गलियारों में आम हैं। खुद आलिया और रणबीर भी अपने रिलेशन को कबूल कर चुके हैं। वहीं कैटरीना कैफ रणबीर की ऐक्स-गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं।

रणबीर और आलिया के अफेयर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनम कपूर के रिसेप्शन में आलिया और रणबीर ने भले ही साथ में एंट्री की, लेकिन उस वक्त दोनों में से किसी ने भी अपने अफेयर की बात नहीं कबूली थी। शायद इसीलिए उस वक्त कैटरीना और आलिया के बीच ज़बरदस्त याराना दिखा, लेकिन कहा जा रहा है कि जबसे आलिया और रणबीर ने खुलेआम अपने प्यार का इज़हार किया है, तबसे कैट आलिया से चिढ़-सी गई हैं।

ये भी खबरें पढ़ें – फन्ने खां दिव्या दत्ता के बिना अधूरी : अनिल कपूर

सोनम की शादी और रिसेप्शन के बाद आलिया और कैट कई जगह साथ नजऱ आई हैं, लेकिन कैट ने आलिया से बात करने की कोशिश तक नहीं की, जबकि आलिया कैट को मनाने की भरपूर कोशिशों में लगी हैं। अब देखना यह है कि आलिया कैटरीना को मनाने में कामयाब हो पाएंगी या फिर प्यार और दोस्ती की इस जंग में दोस्ती हार जाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *