पाकिस्तान में दानिश कनेरिया को मिल रही है हिंदू होने की सजा ? बोले ‘मुझे फिर भी हिंदू होने पर गर्व है’

नईदिल्ली, स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पाकिस्तान के गेंदबाज दानिश कनेरिया आजीवन प्रतिबंध झेल रहे है. लेकिन दानिश कनेरिया एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़क गए. दानिश कनेरिया ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके साथ धर्म की वजह से भेदभाव कर रहा है.

दरअसल, पीसीबी ने भ्रष्टाचार मामले में क्रिकेटर उमर अकमल पर लगे आरोपों को घटाकर आधा कर दिया. जिसके बाद दानिश कनेरिया ने कहा कि ” जीरो टोलरेंस की नीति सिर्फ कनेरिया पर लागू होती है और बाकी दूसरे खिलाड़ियों पर नहीं. क्या कोई बता सकता है मुझ पर क्यों लाइफ टाइम बैन लगा है. जबकि दूसरों पर नहीं. क्या पॉलिसी कास्ट, कलर और धर्म देखकर लागू होती है.

फिर बोले दानिश मुझे हिंदू होने पर गर्व है

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल पर सटोरियों के संपर्क की जानकारी नहीं देने की वजह से तीन साल का बैन लगाया गया था. लेकिन उमर अकमल की अपील के बाद इस बैन को 36 महीने से घटाकर 18 महीने कर दिया गया.

उमर अकमल से पहले मोहम्मद आमिर को भी फिक्सिंग के मामले में राहत मिली थी और वह नेशनल टीम में वापसी कर चुके हैं. सलमान भट्ट भी फिक्सिंग के मामले में राहत पाकर अब घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. कनेरिया का कहना है कि जब आमिर, आसिफ और सलमान को वापसी का मौका मिला है, तो मुझे क्यों नहीं?

हाल ही में दानिश कनेरिया ने पीसीबी से बैन हटाने की अपील की थी.जिसपर पीसीबी ने कहा था कि कनेरिया पर बैन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगाया गया है और वह इस मामले में कुछ नहीं कर सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *