दंतेवाड़ा : अपहृत दो ग्रामीणों की नक्सलियों ने कर दी निर्मम हत्या

 दंतेवाड़ा : दंतेवाड़ा जिले के बचेली नगर से विगत 6 सितंबर को अपहृत ग्रामीणों हुंगा कर्मा एवं भीमा मुचाकी की अंतत: नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना हरकत करते हुये, निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी और देर रात बचेली से 500 मीटर दूर उनके शवों को फेंक कर फरार हो गये।

अपहरण के बाद से ही हूंगा कर्मा की बेटी ने अपने पिता की रिहाई के लिए नक्सलियों से अपील भी की थी, लेकिन नक्सलियों पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

ये खबर भी पढ़ें – दंतेवाड़ा : पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक नक्सली गिरफ्तार

सोमवार देर रात रेलवे स्टाफ को छोडऩे गए, ड्राइवर ने दो अज्ञात लोगों के शव की पुलिस को सूचना दी, तत्पश्चात बचेली पुलिस ने रात डेढ़ बजे मौके पर पहुंच, शवों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

नक्सलियों ने शवों के पास पर्चे भी फेंके हैं, जिसमें हत्या का कारण पुलिस मुखबिरी बताया है। हत्या की जिम्मेदारी पश्चिम बस्तर डिविजनल कमेटी ने ली है।

naxali shoot a man
naxali

दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि करते बताया कि हूंगा दुगेली गांव का रहने वाला है, वह पिछले कई सालों से बचेली में आकर बस गया था। हुंगा पुलिस के लिये गोपनीय सैनिक का काम करता था, मगर दूसरा ग्रामीण मुचाकी का पुलिस से दूर-दूर तक कोई सम्बन्ध नहीं था।

ये खबर भी पढ़ें – दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने की ग्रामीण की गला रेतकर हत्या

उन्होंने कहा कि पुलिस के बढ़ते दबाव और लगातार धरपकड़ की कार्रवाईयों से नक्सली बौखला गए हैं और निरपराधों की हत्याएं कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि पुलिस के दबाव से नक्सली डरे सहमे हुए हैं।

2 ) नगरी : सेवा निवृत प्रधान पाठक को दी विदाई

नगरी : संकुल केंद्र देवपुर में प्राथमिक शाला हरदीभाठा में पदस्थ श्रीमती ढेला बाई धु्रव प्रधानपाठक को 42 वर्षों की सफल सेवा उपरांत शाला संकुल परिवार की ओर से विदाई दी गई इस अवसर पर पदोन्नत शिक्षक ओंकार साहू , लोकेश्वर सुरेशा का सम्मान किया गया ।
विदाई ले रहे शिक्षको ने अपने अनुभव व यादों को साझा किया।

ये खबर भी पढ़ें – नगरी : जनता कांग्रेस जोगी द्वारा कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

इस अवसर पर सरपंच मुनेंद्र ध्रुव, निर्भय सेन,शिव विश्वकर्मा,शाला प्रबंध समिति अध्यक्ष श्रीमती संतोसि निसाद,अनूपा निसाद, प्रधान पाठक डी के साहू , डी आर खूंटे ,के एल गंजीर, संजयरेड्डी, आसा राम प्रभास, देवजी ,नंदलालकस्यप, लोमश साहू, खिंजन साहू ,सुरेश ध्रुव, भूषण नाग,हितेन्द्र साहू,तीरथ अटल,भूपेंद्र देवांगन, गिरधारीलाल, श्रीमति अंजना बैस,प्रतिभा देहारी, ममता सिहसार, छनिता साहू,गीतांजलि साहू ,शशिकला,पूजा यदु,लता चाण्क्य, किरण,पीयूष साहू,एवं संकुल के समस्त शिक्षक एवं ग्रामवासी उपस्थित थे ।
कार्यक्रम का संचालन शिक्षक लोमश साहू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *