छत्तीसगढ़चुनावी चौपालबड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह का कैबिनेट से इस्तीफा.

छत्तीसगढ़ ।  विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बड़ा उलटफेर हो सकता है। विधानसभा चुनाव के ठीक चार महीने पहले छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे लिए जाने के बाद जब प्रेम साय सिंह मीडिया से मुखातिब हुए तो उनके चेहरे पर गम साफ नजर आया. माना जा रहा है कि उनकी जगह मोहन मरकाम को ये जिम्मेदारी मिल सकती है।

मोहन मरकार को राज्य का नया कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। दिलचस्प बात ये है कि इससे एक दिन पहले मोहन मरकाम की जगह बस्तर के लोकसभा सांसद दीपक बैज को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया.

प्रेम साय सिंह ने कहा, “मंत्री पद पर किसी को रखना और नहीं रखना ये मुख्यमंत्री के विवेकाधिकार पर निर्भर करता है. मुख्यमंत्री पूरे राज्य के होते हैं. मुझसे कहा गया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का निर्देश है कि आपको इस्तीफा देना है. इस्तीफा दिया नहीं जाता है, उसे लिया जाता है. इस्तीफा देने की जो प्रक्रिया है उसका पालन किया गया है.”

चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा, संगठन और मंत्रिमंडल में फेरबदल से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, “हां, ये सब ठीक है. चलता रहता है. ये संगठन और पार्टी की प्रक्रिया है.” क्या आगे आपको कोई अहम जिम्मेदारी मिलेगी, इस पर प्रेम साय सिंह ने कहा कि चुनाव में काम करना है. प्रेम साय सिंह ने कहा कि पार्टी का जो निर्देश होगा उसके हिसाब से काम करना है. क्या टिकट भी कट सकता है, इस पर उन्होंने कहा कि किसका टिकट कटेगा और नहीं कटेगा ये तो अलग बात है. लेकिन पार्टी हित में काम करना है. अगला शिक्षा मंत्री क्या मोहन मरकाम को होना चाहिए, इस पर उन्होंने कहा कि ये तो मुख्यमंत्री तय करेंगे. किसे कौन सा विभाग मिलेगा ये तो सीएम पर निर्भर करता है।ये फेर बादल कांग्रेस के लिए कितना फ़ायदेमंद है ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button