छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

प्रदेश में मिली सबसे बड़ी हार के बाद महंत राम सुंदरदास का कांग्रेस से इस्तीफा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने सीनियर नेता महंत राम सुंदर दास को रायपुर की दक्षिण विधानसभा से चुनाव में उतारा था, लेकिन वे बुरी तरह से चुनाव हार गए, इसके बाद उन्होने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है । उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को भेजा ।

इस त्यागपत्र में उन्होने लिखा –

प्रतिष्ठा में,

श्रीमान दीपक बैज जी, सांसद बस्तर एवं अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी रायपुर छत्तीसगढ़

विषय त्याग पत्र देने हेतु ।

महोदय,

विषायांर्तगत लेख है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बहुत ही विश्वास करके मुझे रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा का प्रत्यासी बनायें सभी कार्यकर्ताओं ने मनसा वाचा कर्मणा कार्य किये परन्तु परिणाम आशा के अनुरूप नहीं रहा और प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों के अन्तर से इस सीट पर पराजय हुई। इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रहा हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।

आपको बता दें कि महंत राम सुंदर दास ने रायपुर दक्षिण सीट पर उन्हें उन्हीं के शिष्य और भारतीय जनता पार्टी के नेता बृजमोहन अग्रवाल के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. बृजमोहन अग्रवाल ने महंत राम सुंदर दास को 67 हजार 719 वोटों से हराया. महंत राम सुंदर दास को इस विधानसभा चुनाव में महज 41 हजार 544 वोट ही मिले. जबकि बृजमोहन अग्रवाल को 1 लाख 9 हजार 263 वोट मिले. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button