बड़ी खबरेंछत्तीसगढ़रायपुर

Mahasamund: तीन कोविड मरीजों की मौत, बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा

Mahasamund: रायपुर के निजी चिकित्यालयों में उपचार के दौरान विगत दो दिवसों में क्रमश: गुरूवार एवं शुक्रवार को तीन मरीजों की मृत्यु होने की पुष्टि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर.के. परदल ने की है। जिला स्वास्थ्य से मिली जानकारी के मुताबिक गुरूवार 24 सितम्बर 2020 को शहरी क्षेत्र महासमुंद निवासी 62 वर्षीय मरीज ने उपचार के दौरान रायपुर के एक निजी चिकित्सालय में दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि उन्हें अनियमित रक्तचाप यानी बीपी की समस्या के साथ निमोनिया की भी परेशानी थी। इन्हें कोविड-19 का धनात्मक पाया गया था। वहीं दूसरा प्रकरण भी गुरूवार का ही है जहां एक अन्य निजी चिकित्सालय में उपचार के दौरान 65 वर्षीय मरीज की मृत्यु हुई। बताया जा रहा है कि उन्हें निमोनिया के साथ किडनी के गंभीर रोग भी थे।

ये भी कोविड-19 से धनात्मक पाए गए थे। तीसरा प्रकरण ग्राम खरोरा के 57 वर्षीय निवासी का है। उन्होंने उपचार के दौरान राजधानी के निजी चिकित्सालय में शुक्रवार 25 सितम्बर 2020 को अंतिम सांस ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार वे भी कोविड-19 के धनात्मक प्रकरणों में से एक रहे। जीवनरक्षक प्रयासों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका।

कोविड-19 प्रकरणों में अंतिम संस्कार में समन्वय के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी डॉ. अनिमेस राय ने बताया कि कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत संबंधित क्षेत्र के दण्डाधिकारियों की उपस्थिति में सभी का विधिवत अंतिम संस्कार किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button