देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : 30 सितंबर को जारी होगा 16 अक्टूबर के बाद का परीक्षा कार्यक्रम

नईदिल्ली : आरआरबी ग्रुप डी के उन लाखों उम्मीदवारों का इंतजार और बढ़ गया है जिनकी परीक्षा तिथि, परीक्षा शहर व शिफ्ट की डिटेल्स अभी जारी नहीं हुई है। रेलवे ने घोषणा की है कि 16 अक्टूबर के बाद की परीक्षा तारीखें उम्मीदवारों को 30 सितंबर को पता चलेंगी। गौरतलब है कि रेलवे ग्रुप डी के लाखों परीक्षार्थियों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की घोषणा अभी नहीं हुई है। 09 सितंबर को केवल उन्हीं उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की घोषणा हुई थी जिनकी परीक्षा 16 अक्टूबर तक है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर: छग राज्य ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एसो का द्वितीय अधिवेशन

शेष उम्मीदवारों को अपनी परीक्षा तिथि, केंद्र व शिफ्ट की डिटेल्स 30 सितंबर को पता चलेंगी। सभी उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि वह अपने अपने एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार दिन पहले ही डाउनलोड कर पाएंगे।

वेबसाइट ने रुलाया

पहले कहा गया था कि 16 अक्टूबर के बाद का एग्जाम, सिटी शेड्यूल 13 सितंबर को जारी होगा। फिर बताया गया कि यह 15 सितंबर को आएगा। लेकिन यह अभी तक जारी नहीं हुआ है। लाखों उम्मीदवारों का इसका इंतजार है। वह लगातार आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर सर्च कर रहे हैं।

287135 indian railway

जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं 16 अक्टूबर से पहले है, उनकी परीक्षा तिथि, शिफ्ट, परीक्षा शहर संबंधी डिटेल्स जारी हो चुकी हैं। ये उम्मीदवार भी अपना-अपना एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले डाउनलोड कर रहे हैं, परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट डिटेल्स देख रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : मणिपुर का खुंखार उग्रवादी दिल्ली से गिरफ्तार

ALP, टेक्नीशियन के उम्मीदवार परेशान
इसके अलावा आरआरबी की वेबसाइट ग्रुप सी असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए 09 अगस्त से 04 सितंबर के बीच हुई सीबीटी फर्स्ट स्टेज की परीक्षा की आंसर-की भी जारी कर दी गई है। उम्मीदवार आंसर-की देख रहे हैं। उत्तर पर आपत्ति बड़े पैमाने पर दर्ज कराई जा रही है। आपत्ति दर्ज कराने वालों की तादाद अधिक होने से आरआरबी की वेबसाइट बैठ गई। ऐसे में आपत्ति नहीं दर्ज करवा पा रहे हैं। आपत्ति दर्ज करने के लिए महज 19 सितम्बर तक मौका होने से अभ्यर्थी परेशान हैं।

RRB Allahabad Group D Admit Card 2018 min

 

ये खर भी पढ़ें – नईदिल्ली : दो बालिगों के बीच सहमति से समलैंगिक संबंध अपराध नहीं

कुल 2 करोड़ 37 लाख वैध उम्मीदवार
रेलवे ग्रुप डी व ग्रुप सी (असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन) के कुल 2 करोड़ 37 लाख उम्मीदवारों ने वैध आवेदन किया था। ग्रुप सी (असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन)  के करीब 47 लाख उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं रेलवे ग्रुप डी के 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवार मैदान में हैं। असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन की 66 हजार वैकेंसी है, जबकि रेलवे ग्रुप डी (लेवल 1 ट्रैक मेंटेनर्स, असिस्टेंट पॉइंट्समेन आदि) की करीब 63 हजार वैकेंसी है। इतनी बड़ी तादाद में आवेदकों के होने से आरआरबी की वेबसाइट के लिंक काम नहीं कर रहे थे। आरआरबी परीक्षार्थियों को आ रही समस्याओं को हल करने की लगातार कोशिश कर रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=t1G6rUYPrCc

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button