खेल

Mayank Yadav की गेंदों का सामना नहीं कर पाए पंजाब किंग्स

खेल । पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर Giants के बीच हुए मुकाबले में एक वक्त पर पंजाब की टीम ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया था । उस वक्त तक एक भी विकेट नहीं खोया था, लग रहा था कि 199 रन के स्कोर को पंजाब आसानी से हासिल कर लेगी, टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी ।

तभी एंट्री होती है उस गेंदबाज की, जो अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहा था, ज्यादातर लोगों के लिए अंजान से, उस गेंदबाज के हाथ में गेंद थी, और सामने शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो जैसे मंझे हुए बल्लेबाज थे, जो लखनऊ के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ रहे थे ।

इस युवा गेंदबाज का नाम था मयंक यादव. जिसने पहली ही बॉल से शिखर धवन जैसे बल्लेबाज को भी भौचक्का कर दिया । पहले ओवर में अपनी गति से मयंक यादव ने पंजाब के दोनों ही ओपनर को छकाया ।

हालांकि उनकी गति का फायदा उठाकर एक बार शिखर धवन, तो दूसरी बार जॉनी बेयरस्टो ने चौका जरूर जमाया, लेकिन दूसरे ओवर की पहली ही गेंद से पंजाब के ओपनर्स की बल्लेबाजी में मयंक की गति का खौफ साफ नजर आ रहा था ।

दोनों ही बेटर मयंक यादव की आग बरसाती गेंदो को खेलने के लिए परेशान होते दिखाई दिए, आखिरकार जॉनी बेयरस्टो शॉट मारने के चक्कर में अपना विकट गंवा बैठे, इसके बाद मयंक यादव को पंजाब की टीम में काफी सावधानी से खेलने को मजबूर हो गए. क्योंकि इस दौरान मयंक यादव ने 156 की स्पीड से गेंदबाजी की ।

उनकी आग बरसाती इन गेंदों का पंजाब के बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था, और जबतक मयंक यादव ने अपना चार ओवरों का स्पैल पूरा किया तबतक पंजाब की हार निश्चित हो चुकी थी । और मयंक लगातार पंजाब के तीन बैटर को पवेलियन वापस भेज चुके थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button