336 रन बनाकर भी हारी टीम इंडिया, इंग्लैंड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आसानी से लक्ष्य किया हासिल

भारतीय टीम का लगातार 5वें वनडे में 300 रन बनाए

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला गया । जिसमें दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की । लेकिन जीत इंग्लैंड को मिली जिसने शानदार बल्लेबाजी करते हुए, 336 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर लिया ।

भारतीय टीम का लगातार 5वें वनडे में 300 रन बनाए

टीम इंडिया ने लगातार 5वें वनडे में 300+ रन का स्कोर बनाया। ऐसा टीम इंडिया ने दूसरी बार किया है ।  इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में लगातार 5 वनडे में यह उपलब्धि हासिल की थी। तब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच में यह स्कोर बनाया था। इस बार दो मैच में यह कारनामा किया है।

ये खबर भी पढ़ें – पुणे हागा लॉकडाउन ?

भारत की ओर से लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 108 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होने 114 गेंदों का सामना किया, वहीं ऋषभ पंत ने 77 और विराट कोहली के 66 रन के साथ ही आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या के तेज 35 रन की बदौलत टीम ने 336 रन का विशाल स्कोर बनाया ।

इंग्लैंड ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने भी जबरदस्त शुरूआत की और जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की । जेसन रॉय 52 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए । इसके बाद क्रीज पर आए बेन स्टोक्स ने भी ताबड़तोड़ा बल्लेबाजी की लेकिन अपने शतक से महज एक कदम दूर यानी 99 रन पर आउट हो गए । उन्होने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर स्कोर को 285 तक पहुंचा दिया था । यानि इंग्लैंड जीत की दहलीज तक पहुंच चुकी थी । हालांकि उनके बाद जॉनी बेयरस्टो भी 124 रन बनाकर आउट हो गए । हालांकि 285 से 287 के बीच इंग्लैंड के तीन बिकेट गिर गए लेकिन डेविड मलान और लियाम लिविंगस्टोन की जोड़ी क्रीज पर टिक गई और 336 रन का लक्ष्य महज 43.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया ।

 मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button