देशबड़ी खबरें

रांची :गैंगरेप के बाद पंचायत ने लगाया जुर्माना तो लडक़ी को जिंदा जलाया, 14 गिरफ्तार

रांची :  इंसानियत को झकझोर कर देने वाली घटना में झारखंड के चतरा जिले में एक नाबालिग लडक़ी को पांच लोगों ने कथित गैंगरेप के बाद जिंदा जला डाला। बाद में पीडि़ता की मौत हो गई। अब इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। हैरानी की बात यह है कि आरोपियों ने इस वारदात को इसलिए अंजाम दिया, क्योंकि पंचायत ने गैंगरेप के बाद उन्हें 100 ऊठक-बैठक करने और जुर्माना भरने की सजा थी। इससे वे भडक़ उठे और पीडि़ता के घरवालों के साथ मारपीट की और फिर नाबालिग को जिंदा जला डाला।

पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है

यह घटना चतरा जिले के राजा तेंदुआ गांव की है। पीडि़ता एक रिश्तेदार की शादी में हिस्सा लेने आई थी, जब आरोपी उसे जबर्दस्ती पास के जंगलों में ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। पांच में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी फरार हैं।पुलिस उन्हें पकडऩे की कोशिश में जुट गई है।

आरोपी उसे जबर्दस्ती पास के जंगलों में ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आशीष बत्रा ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए दो डीएसपी की टीमों को भेजा गया है। एसपी से भी इलाके में जाकर कानून-व्यवस्था पर नजर बनाए रखने को कहा गया है। घटना की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगिशेन टीम बनाई गई है। गृह सचिव एसकेजी रहाते ने भी डेप्युटी कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है।

पंचायत ने आरोपियों पर लगाया जुर्माना

बत्रा ने बताया कि इस मामले को गांव की पंचायत ने स्थानीय स्तर पर सुलझाने की कोशिश भी की और आरोपियों को दोषी बताते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। उन्होंने आरोपियों को 100 ऊठक-बैठक करने के लिए भी कहा। इस पर आरोपियों का पंचायत और लडक़ी के घरवालों से झगड़ा हो गया और उन्होंने लडक़ी के घरवालों को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीडि़ता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया।

आरोपियों को दोषी बताते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया

पीडि़ता की मां ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने उन्हें भी पीटा और उनका हाथ तोड़ दिया। उसके बाद से वे फरार हैं। पुलिस नाकाबंदी कर उन्हें तलाशने की कोशिश कर रही है। जिले में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। जिला कलेक्टर जीतेंद्र सिंह ने बताया है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button