‘पीएम बनना Sure है ,चौकीदार Pure है, , हर समस्या का Cure है’

राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला लगातार जारी है. सड़क से लेकर संसद तक राहुल गांधी प्रधानमंत्री पर घोटाला करने का आरोप लगा रहे हैं और ‘चौकीदार चोर है’ के स्लोगन को हर जगह बोल रहे हैं. राहुल के इस हमले का जवाब अब गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया है. राजनाथ सिंह ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, ”हमारा चौकीदार Pure है, उसका अगली बार पीएम बनना Sure है, यही सारी समस्याओं का Cure है.”

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी शक्ति केंद्र सम्मेलन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ ने विपक्षियों पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ विपक्ष के लोग झूठ पर झूठ बोल रहे हैं लेकिन हमारी सरकार के पांच साल में भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है.

गृह मंत्री ने कहा कि हमारे खिलाफ जो गठबंधन है वो दलों का गठबंधन नहीं, भ्रष्टाचारियों का गठबंधन है. एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष द्वारा हमारे प्रधानमंत्री के लिए कैसे कैसे अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है. लोकतंत्र में संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान होना चाहिए.

गौरतलब है कि राफेल विमान सौदे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चोरी की है. राहुल का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने अपने दोस्त अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है और गलत तरीके से डील की है. राहुल गांधी लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री पर हमला बोल रहे हैं.

दूसरी ओर बीजेपी भी चौकीदार चोर है वाले कांग्रेस के हमले पर जमकर पलटवार कर रही है. इससे पहले भी राजनाथ कह चुके हैं कि “मोदी जी को वर्षो से मैं जानता हूं, हमने साथ-साथ काम किया है. अन्य जो आरोप लगाना हो, लगा दीजिए कि मोदी जी ने काम कम किया, काम अधिक किया. लेकिन, उनकी नीयत और ईमानदारी पर सवालिया निशान नहीं लगा सकता.” इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर संसद में विपक्ष पर हमला बोल चुके हैं. मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि उल्टा चोर चौकीदार को डांटे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *