छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबिलासपुरमुंगेलीरायपुर

CG Headlines 5 June: अबतक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट, पढ़िये दूसरी सुर्खियां भी

CG Headlines 5 June 2020: कुछ खबरें जो बन जाती हैं सुर्खियां ऐसी ही खबरें हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिन्हें जानकार आप खुद को अपडेट रख सकेंगे.

1. टूटा रिकॉर्ड, छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 93 नए मरीज मिले

रायपुर,  छत्तीसगढ़ में कोरोना अब कहर बरपाने लगा है. प्रदेश में बुधवार को अब तक के सबसे ज्यादा 93  नए मरीज मिले. गुरुवार को रात बारह बजे तक इन मरीजों के साथ ही प्रदेश में कुल आँकड़ा 773 के करीब पहुँच गया है. तो वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 565 हो गई है.

2.  मुंगेली: पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, थाना सील

मामला फास्टरपुर थाना का है, जहां पुलिस आरक्षक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद थाने के सभी कार्यरत जवानों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है । वहीं थाने को सील कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर थाने का संचालन अन्य भवन से किया जाने का फैसला लिया गया है।

3. दुष्कर्म मामले में आईएएस निलंबित, सीएम हुए सख्त

महिला से दुष्कर्म के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कड़ी कार्रवाई की है, उन्होने संबधित अफसर के निलंबन के साथ ही मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि जांजगीर में कलेक्टर रहे जनक पाठक पर एक महिला ने पति को बर्खास्त करने की धमकी देकर दुष्कर्म का केस दर्ज कराया है.

4 . 180 श्रमिक परिवार के साथ विमान से रायपुर पहुंचे

लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के चलते तेलंगाना और कर्नाटक राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों ने राहत की उड़ान भरी है। बेंगलुरु से प्रदेश के 180 श्रमिकों को लेकर एयर एशिया का विशेष विमान गुरुवार सुबह करीब 9.50 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचा

5. फ्लाइट में बैठकर खुश हुए श्रमिक

ऐसा पहली बार हुआ है, जब प्रदेश के श्रमिकों के लिए विशेष विमान ने उड़ान भरी। प्रदेश के ये आने वाले श्रमिक पहली बार विमान में बैठे थे। विमान में बैठना उनके लिए किसी अजूबे से कम नहीं था, लिहाजा वे बेहद खुश भी नजर आए

6.  रायगढ़: कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म

प्रदेश में पहली बार रायगढ़ के कोविड-19 अस्पताल में महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। महिला संक्रमित थी और मंगलवार तड़के 3 बजे तीन डॉक्टरों के पैनल ने उसका सीजर किया। करीब आधा घंटा चले ऑपरेशन के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं ।

7. ये होगा CG Police का गठन संकेत-प्रतीक

छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए गठन संकेत- प्रतीक के प्रस्ताव को लागू करने के लिए राज्य सरकार ने सहमति प्रदान की है। यह सहमति गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की अनुसंशा पर दी गई है। इस आशय का आदेश गृह  विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन से जारी कर दिया गया है।

8. हादसे में छाती से बाहर निकला हार्ट व फेफड़ा, फिर भी बची जान

रायपुर अंबेडकर अस्पताल के एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट के हार्ट व प्लास्टिक सर्जन की टीम ने सड़क दुर्घटना में चकनाचूर हो चुकी छाती के बाहर आए हार्ट व फेफड़े को बचा लिया। टाइटेनियम की पसली लगाकर क्षत-विक्षत छाती को ठीक किया गया।

9. भाजपा नए अध्यक्ष से नई टीम की मांग

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय की नई टीम पर अब सबकी निगाह है। कार्यकर्ताओं की मांग है कि टीम में नए चेहरों को मौका दिया जाए, जिससे निचले स्तर तक ज्यादा से ज्यादा नए लोग शामिल हो सकें ।

10. नहीं आएंगे पुनिया, जोगी कांग्रेस के विलय पर विलंब

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है। पीएल पुनिया 5 जून को शाम 7 बजे दिल्ली से रायपुर आने वाले थे। आपको बता दें कि इस दौरे को लेकर कहा जा रहा था कि दिवंगत अजीत जोगी की पार्टी का कांग्रेस में विलय करने के लिए चर्चा होनी है, लेकिन इसके लिए कांग्रेस के बड़े नेता मंत्री राजी नहीं हैं.

11. रायपुर : राज्यपाल ने राजभवन में ओपन जिम का किया शुभारंभ

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने राजभवन परिसर के उद्यान में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए ओपन जिम का शुभारंभ किया। जिस पर राजभवन के कर्मचारीगण व्यायाम कर स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे।

CG Headlines 5 June 2020: आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Update  और MP Corona Update  देश में Covid19 का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

National न्यूज  Chhattisgarh  और Madhyapradesh  से जुड़ी  Hindi News  से अपडेट रहने के लिए Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर  subscribe करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button