छत्तीसगढ़

पीएचई मंत्री ने आइसोलेशन वार्ड और उप स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य का किया लोकार्पण

पीएचई मंत्री  गुरु रूद्र कुमार ने आज अहिवारा में उप स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण किया। 39 लाख रुपए की राशि से इस कार्य का निर्माण डीएमएफ मद से हुआ है। इसके साथ ही पीएचई मंत्री ने 37 लाख रुपये की लागत से बने आइसोलेशन वार्ड का लोकार्पण भी किया।
इस मौके पर अपने संबोधन में पीएचई मंत्री ने कहा कि सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी बुनियादी सुविधाएं गुणवत्तापूर्वक उपलब्ध कराने की दिशा में प्रतिबद्ध है और इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर तक पर्याप्त एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है। कोविड-19 की विषम परिस्थिति में हमने स्वास्थ्य के महत्व को और भी महसूस किया है और उस नाते स्वास्थ्य के इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से कार्य भी किया है। आज अहिवारा में उप स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य से लोगों को गुणवत्ता युक्त स्वास्थ्य सुविधाएं और भी बेहतर रूप में प्राप्त होंगी। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन वार्ड स्थापित होने से कोविड-19 जैसी आपदा की स्थिति से बेहतर लड़ाई लडऩे के लिए हम और भी अधिक मजबूत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों से सभी वर्ग को लाभ पहुंचा है। किसानों को मजबूत करने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के मजबूत होने से शहरी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला है। किसानों का पैसा बाजार में गया है और इससे बाजार गुलजार हुए हैं। मंत्री ने कहा कि समय-समय पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना की किस्त मिलने से किसानों को खेती के लिए एवं अन्य कार्यों के लिए निवेश करने का मौका मिलता है और इससे बाजार को भी सहायता मिलती है। उन्होंने विश्व हृदय दिवस की भी शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष  नटवर ताम्रकार भी उपस्थित थे। मंत्री ने इस मौके पर अतिरिक्त भवन का लोकार्पण भी किया तथा इस मौके पर साहू समाज के पदाधिकारियों को बधाई भी दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि साहू समाज संगठित होकर सामाजिक जनों के विकास के लिए बढिय़ा कार्य कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button