छत्तीसगढ़महासमुंद

रायपुर : मुख्यमंत्री ने बागबाहरा के चंडी मंदिर में की पूजा-अर्चना

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के तीसरे दिन महासमुंद जिले के बागबाहरा पहुंचे। उन्होंने वहां घुंचापाली चण्डी मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। डॉ. सिंह चण्डी माता मंदिर परिसर में आदिवासी धु्रव समाज द्वारा निर्मित बड़ादेव मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में भी शामिल हुए।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : सिंहदेव ने रमन सिंह को लिखा पत्र

इस अवसर पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, संसदीय सचिव श्रीमती रूपकुमारी चौधरी, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चुन्नी लाल साहू, विधायक रामलाल चौहान और छत्तीसगढ़ माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष चंद्रशेखर पाड़े भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री मंदिर पहुुंचने पर चण्डी माता सेवा समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने उनका आत्मीय स्वागत किया।

16403042 1429846133693777 3232836415600714494 o

डॉ. सिंह ने कहा कि मैं विकास यात्रा में चण्डी माता का आशीर्वाद लेने आया हूं। समिति के सदस्यों की मांग पर उन्होंने मंदिर परिसर में सुविधाओं के विस्तार और परिसर को अधिक हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से एक हजार पौधे लगवाने के निर्देश कलेक्टर को दिए।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : जाति मामले में जोगी को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

उन्होंने मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 15 लाख रूपए की स्वीकृति की घोषणा भी की। डॉ. सिंह ने मंदिर परिसर में सीढिय़ों पर स्ट्रीट लाईट तथा मंदिर में सोलर चूल्हा व्यवस्था के निर्देश भी दिए।

2 ) महासमुंद : चण्डी माता सेवा समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मुख्यमंत्री का किया आत्मीय स्वागत

महासमुंद : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आज यहां बागबाहरा घुंचापाली स्थित चण्डी मंदिर परिसर में आगमन पर चण्डी माता सेवा समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि यहां विकास यात्रा प्रारंभ की गई है और चण्डी माता का आषीर्वाद लेने आया हूं।

2998e7ba09

समिति के सदस्यों की मांग पर कहा कि इस परिसर में विकास के लिए तथा वातावरण को और अधिक हरा-भरा बनाने के उद्देष्य से एक हजार पौधे लगवाने की व्यवस्था करने हेतु कलेक्टर को निर्देषित किया।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : मुख्यमंत्री का 45 किलोमीटर लम्बा रोड शो

उन्होंने मंदिर परिसर में नीचे से ऊपर तक स्ट्रीट लाईट एवं मंदिर के चूल्हा को सोलर व्यवस्था करने की घोशणा की। साथ ही उन्होंने चण्डी मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 15 लाख रूपए की घोशणा भी की। इस अवसर पर प्रदेश, सहकारिता, संस्कृति एवं जिले के प्रभारी मंत्री दयालदास बघेल, लोक निर्माण, आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू संसदीय सचिव श्रीमती रूपकुमारी चौधरी, सरायपाली विधायक रामलाल चौहान, माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष चंद्रषेखर पाण्डे भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

https://www.youtube.com/watch?v=Fa2xrX21CQU

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button